Wednesday, February 26, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) बीमार पिता से नकार पाकिस्तान का करती जय जयकार.... 2) असम संस्कृति की रक्षा करना सरकार का दायित्व.... 3) गरवारे शिक्षण संस्थान में मनाया गया वसंतोत्सव.... 4) आम नागरिक की मांग निजीकरण करो सरकार .... 5) मनसे के आंदोलन से घबराकर उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक.... 6) 'मीडिया में विज्ञापन की भूमिका' पर संचार-संवाद का आयोजन.... 7) राष्ट्रीय स्तर पर NRC लाने का अभी तक नहीं हुआ कोई निर्णय - नित्यानंद राय ....
ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
Wednesday, September 18, 2019 - 9:58:49 AM - By न्यूज़ डेस्क

ईडी ने जब्त किए ईबिज डॉट कॉम के 277 करोड़ रुपये
सांकेतिक तस्वीर
प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को 'पिरामिड स्टाइल' में बहुस्तरीय बाजार धोखाधड़ी मामले में नोएडा स्थित ईबिज डॉट कॉम व अन्य की 277.97 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की। ईडी ने कहा कि संपत्तियों को धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत जब्त किया गया, जिसमें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के नोएडा में आवासीय प्लॉट, अपार्टमेंट, फॉर्म हाउस और वाणिज्यिक इमारतें शामिल हैं।
एजेंसी ने इसके अलावा ईबिज डॉट कॉम के निदेशकों पवन मल्हान और अनीता मल्हान और उनके परिजनों व अन्य सहयोगियों के बैंक खातों को जब्त किया।
जब्त की गई संपत्तियों में 29 अचल संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 34.60 करोड़ रुपये और 124 बैंक खातों से 242.25 करोड़ रुपये जब्त किए, जो कि कंपनी, इसके निदेशकों और उनके परिजनों व सहयोगियों के नाम पर थे। बयान के अनुसार, मुख्य आरोपी पवन और उसका बेटा हितिक मल्हान फिलहाल तेलंगाना पुलिस की हिरासत में है।
तेलंगाना पुलिस ने तेजी से पैसा कमाने का लालच देकर लोगों को ठगने के लिए ईबिज डॉट कॉम और इसके निदेशकों व सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था, जिसके आधार पर ईडी ने पीएमएलए के तहत जांच शुरू की थी। ये लोग मुफ्त कंप्यूटर शिक्षा पैकेज और सुइट लेंथ्स जैसे बेकार उत्पाद को पेशकर बहुस्तरीय मार्केटिंग नेटवर्क को बेचने की आड़ में अपनी पिरामिड योजना के लिए लोगों को आमंत्रित करते थे।