Monday, October 26, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) एलजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन.... 2) पैसे देकर टीआरपी खरीदने का काम कर रहा था रिपब्लिक टीवी, दो गिरफ्तार.... 3) आज इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, बन जाएंगे सबसे बड़े T-20 बल्लेबाज!.... 4) कुवैत लेकर आ रहा नया कानून, आठ लाख से ज्यादा भारतीयों के वीजा पर संकट.... 5) 15 अक्तूबर से क्रमबद्ध तरीके से खुलेंगे स्कूल, शुरूआती दौर में नहीं होगा छात्रों का मूल्यांकन.... 6) दिन-ब-दिन गिरती जा रही संजय दत्त की सेहत, कैंसर के इलाज के बीच सामने आई नई फोटोज.... 7) हाथरस मामले को सुलगाने के लिए बनी वेबसाइट! अब FIR दर्ज....
बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे की जगह छोटे को उठा लाई एसटीएफ, घंटों पूछताछ के बाद छोड़ा
Sunday, September 20, 2020 4:35:25 PM - By न्यूज डेस्क

अतीक अहमद और अली
देवरिया जेल में प्रॉपर्टी डीलर को पीटने के मामले में पूर्व सांसद और बाहुबली अतीक अहमद के बेटे अली को एसटीएफ मेरठ ने शनिवार को उठा लिया। सूचना मिली थी कि अतीक का वांटेड बेटा उमर मेरठ में है, बाद में पता कि एसटीएफ उमर को नहीं अतीक के दूसरे बेटे अली को उठा लाई है। लंबी पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया।

लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को 30 दिसंबर 2018 की सुबह गोमतीनगर स्थित ऑफिस से अगवा कर लिया गया। देवरिया जेल में जे लाकर उसकी पिटाई की गई। आरोप है कि अतीक, उसके बेटे और गुर्गों ने करीब 45 करोड़ रुपये की जमीन अपने नाम लिखवा ली। इस मामले में अतीक अहमद, उसके बेटे उमर, गुर्गे गुरफान, फारुख, गुलाम व इरफान के खिलाफ लखनऊ के कृष्णानगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। उमर वांटेड है और उस पर दो लाख रुपये का ईनाम है।

उमर के भवानीनगर में आने की थी गुप्त सूचना
मेरठ एसटीएफ को सूचना मिली कि उमर नौचंदी थाना क्षेत्र के भवानीनगर में आया हुआ है। दरअसल, यहां अतीक अहमद की सगी बहन की ससुराल है। एसटीएफ ने छापा मारा और अतीक के बेटे अली को उठा लिया। एसटीएफ उसे अपने कार्यालय ले आई। यहां पूछताछ हुई तो उसके उमर नहीं, अली होने का खुलासा हुआ। एसटीएफ के डीएसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि दोनों भाई कद-काठी से एक जैसे हैं। अली के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं है। एसटीएफ को उमर की तलाश थी। पूछताछ के बाद अली को छोड़ दिया गया है।

सीबीआई को भी तलाश
सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 12 जून 2019 को बाहुबली अतीक समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। अतीक के बेटे उमर पर सीबीआई ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। लखनऊ के कृष्णानगर थाने में उसके विरुद्ध धारा 147, 149, 386, 329, 420, 467, 468, 471, 394, 506 और 120 के तहत मामला दर्ज है। सक्षम न्यायालय से उमर के वारंट पहले से जारी हैं।