Thursday, July 9, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) जियो ने लॉन्च किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप 'जियो मीट '.... 2) बीएमसी की लापरवाही से जा रही स्वास्थ्यकर्मियों की जान.... 3) मुंबई में सेवानिवृत्ति समारोह संपन्न.... 4) चीन ने की बड़ी हिमाकत , भारत दे रहा उसका जवाब.... 5) अपर्याप्त संख्याबल के कारण सहार पुलिस स्टेशन में लगभग 1870 प्रवासी मजदूरों के आवेदन पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं- विधायक पराग अलवनी.... 6) गृह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर.... 7) ग्रह मंत्रालय ने दी बड़ी छूट, घर जा सकेंगे प्रवासी मजदूर....
इस महीने भारत पर आयेंगे विश्व बैंक अध्यक्ष डेविड मालपास, पाकिस्तान की भी करेंगे यात्रा
Friday, October 18, 2019 12:54:37 AM - By न्यूज डेस्क

डेविड मालपास
विश्व बैंक के प्रमुख डेविड मालपास ने गुरुवार को कहा कि वह इस महीने भारत और पाकिस्तान की यात्रा पर जायेंगे. मालपास ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारत एक ऐसे देश का उदाहरण है, जो काफी तेजी से आगे बढ़ा है. भारत में प्रणाली में काफी सुधार हुआ और उसमें लचीलापन आया है.

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष और विश्व बैंक की सालाना बैठकों की शुरुआत के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में मालपास ने घोषणा की कि वह इस महीने भारत और पाकिस्तान की यात्रा पर जा रहे हैं. भारत में मालपास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य शीर्ष नेताओं के साथ बैठकों में देश की अर्थव्यवस्था पर विचार-विमर्श करेंगे. हालांकि, मालपास ने आईएमएफ और विश्व बैंक के हालिया वृद्धि दर के अनुमानों पर कोई टिप्पणी नहीं की. पाकिस्तान यात्रा के दौरान मालपास प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात करेंगे.