Wednesday, November 20, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) खूंखार आतंकी बगदादी की मौत को लेकर ट्रंप ने बोला झूठ? ताजा रिपोर्ट्स में नए खुलासे से मची खलबली.... 2) बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी.... 3) येस बैंक को सितंबर तिमाही में हुआ 629 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा.... 4) महाराष्‍ट्र में सरकार गठन पर बोले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोगों को जल्‍द ही पता चल जाएगा कि....... 5) कांग्रेस का दावा, WhatsApp स्पाइवेयर के जरिए प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक.... 6) बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन.... 7) अनु मलिक पर एक बार फिर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, नेहा भसीन ने कहा ‘दरिंदा'....
जापान में ‘हगिबिस’ का कहर जारी, 25 हुई मृतकों की संख्या, 60 सालों में देश का सबसे विनाशकारी तूफान
Sunday, October 13, 2019 - 10:44:36 PM - By न्यूज डेस्क

प्रतीकात्मक चित्र
जापान के मध्य और पूर्वी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश के साथ-साथ प्रलयकारी तूफान हगिबिस के कारण रविवार तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है और 15 से ज्यादा लोग लापता हैं। यहां कई नदियां उफान पर हैं और उनका पानी आवासीय क्षेत्रों में घुस गया है। समाचार एजेंसी एफे ने सार्वजनिक प्रसारणकर्ता एनएचके के हवाले से कहा कि देशभर में लगभग 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

एनएचके ने नदियों में रविवार तड़के बाढ़ के कारण जलमग्न हुए आवासीय इलाकों और बचाव अभियानों के फूटेज प्रसारित किया है।

तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक नागानो प्रांत में मूसलाधार बारिश के कारण चिकूमा नदी में बाढ़ आ गई, जिससे समीपवर्ती क्षेत्र जलमग्न हो गए और कई वाहन बाढ़ में बह गए।

कहा जा रहा है कि तीन लोगों को बचा लिया गया, लेकिन तीन लोग अभी भी लापता हैं।

स्थानीय न्यूज एजेंसी क्योडो के अनुसार, तोशिगी प्रांत के सानो में अकियामा नदी में बाढ़ आने से रिहायशी क्षेत्र जलमग्न हो गए और बचाव दल स्थानीय निवासियों को वहां से निकाल रहे हैं।