Wednesday, December 2, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) "इंतेज़ार" के लिए शूट होगा एक हॉरर रैप प्रमोशनल सांग.... 2) पेंशनभोगियों के लिए EPFO ने जारी किया अलर्ट, नवंबर में न करें ये काम.... 3) वंदे भारत मिशन: विदेशों से 6.87 लाख से अधिक भारतीय लौटे, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी.... 4) यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसा: दिल्ली से औरैया जा रही वोल्वो बस पलटी, 10 से ज्यादा यात्री घायल.... 5) वोटों की गिनती के बीच अमेरिका में प्रदर्शन, पुलिस हिरासत में 60 प्रदर्शनकारी.... 6) शतक से चूके क्रिस गेल पर लगा जुर्माना, बल्ला फेंकना पड़ा मंहगा.... 7) कतर में अब अनुबंध खत्म होने से पहले बदल सकते हैं नौकरी, कफाला रोजगार प्रणाली समाप्त....
आज इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, बन जाएंगे सबसे बड़े T-20 बल्लेबाज!
Monday, October 5, 2020 7:07:33 PM - By खेल डेस्क

विराट कोहली
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते हैं। 12 सीजन गुजरने के बाद भी उनकी टीम एक बार भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है। चार मैच में तीन जीत और एक हार के साथ आरसीबी फिलहाल अंकतालिका में तीसरे क्रम पर है। आज शाम होने वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर विराट सेना अंकतालिका में नंबर एक पायदान पर आना चाहेगी।

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 72 रन की पारी खेलकर खुद विराट ने अपने फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे। अबुधाबी के मैदान में उनके बल्ले से सीजन की पहली फिफ्टी निकली थी, इसके पहले वह 3, 1 और 14 रन ही बना पाए थे। आज के मैच में भी टीम उनसे बड़े प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है, इसके साथ-साथ खुद कोहली का बल्ला एक बड़े रिकॉर्ड का इंतजार कर रहा होगा।

फैंस के बीच 'सुपर वी' के नाम से विख्यात किंग कोहली अगर आज 10 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। 270 पारियों में कोहली के नाम टी-20 क्रिकेट में 41.05 की औसत से 8990 रन दर्ज हैं। 134.25 की स्ट्राइक रेट से रन पीटने वाले इस खिलाड़ी के नाम पांच शतक और नौ अर्धशतक भी दर्ज हैं।

इतना ही नहीं विराट कोहली आईपीएल के भी सर्वाधिक रन स्कोरर हैं। 181 मैच में उनके बल्ले से 5502 रन निकल चुके हैं। इसके अलावा कोहली अगर आठ छक्के और लगा देते हैं तो वह आईपीएल में 200 सिक्सर उड़ाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और रोहित शर्मा इससे पहले यह कारनामा कर चुके हैं।