Monday, October 26, 2020

न्यूज़ अलर्ट
1) एलजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन.... 2) पैसे देकर टीआरपी खरीदने का काम कर रहा था रिपब्लिक टीवी, दो गिरफ्तार.... 3) आज इतिहास रच सकते हैं विराट कोहली, बन जाएंगे सबसे बड़े T-20 बल्लेबाज!.... 4) कुवैत लेकर आ रहा नया कानून, आठ लाख से ज्यादा भारतीयों के वीजा पर संकट.... 5) 15 अक्तूबर से क्रमबद्ध तरीके से खुलेंगे स्कूल, शुरूआती दौर में नहीं होगा छात्रों का मूल्यांकन.... 6) दिन-ब-दिन गिरती जा रही संजय दत्त की सेहत, कैंसर के इलाज के बीच सामने आई नई फोटोज.... 7) हाथरस मामले को सुलगाने के लिए बनी वेबसाइट! अब FIR दर्ज....
राजस्थान रॉयल्स को मैच से पहले लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर
Monday, September 21, 2020 11:30:30 PM - By खेल डेस्क

सांकेतिक चित्र
इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स अपने अभियान का आगाज करेगी लेकिन इससे पहले ही उसे बहुत बड़ा झटका लगा है। राजस्थान रॉयल्स का एक बड़ा मैच विनर पहले ही मैच में नहीं खेल पाएगा। बात हो रही है विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर की जो राजस्थान रॉयल्स के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। परिवार के साथ दुबई में क्वारंटीन होने के कारण जोस बटलर नहीं खेल पाएंगे।

जोस बटलर और अन्य खिलाड़ी आईपीएल के लिए दुबई पहुँच गए हैं। इनमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी आईपीएल में पहुंचे हैं। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को क्वारंटीन टाइम छत्तीस घंटे कर दिया। जोस बटलर अपने परिवार के साथ अलग से दुबई पहुंचे हैं, इसलिए उनके लिए छह दिन का क्वारंटीन पूरा करना जरूरी होगा।


जोस बटलर ने पहले मुकाबले में नहीं खेलने की जानकारी राजस्थान रॉयल्स के इंस्टाग्राम लाइव के दौरान दी। जोस बटलर ने कहा, दुर्भाग्य से मैं पहला मैच नहीं खेल पाऊंगा क्योंकि मैं अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा करना चाहता हूं। मैं अपने परिवार के साथ यहां आया हूं। राजस्थान रॉयल्स ने मुझे अपने परिवार के साथ यूएई आने की इजाजत दी जिसके लिए मैं उनका आभारी हूं।

लॉकडाउन में परिवार के साथ समय बिताने में आसानी होगी। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की श्रृंखला के 16 सितंबर को खत्म होने के बाद दोनों देशों के कुल 21 खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई आये है।

स्टीव स्मिथ भी न खेल पाएंगे पहला मैच
राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ शारजाह में मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। आपको बता दें कि इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी जोस बटलर ने रविवार को खुलासा किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अनिवार्य क्वारंटाइन में होने के कारण चेन्नई के खिलाफ टीम के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।



आपको बता दें कि राजस्थान को स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की सेवाएं भी नहीं मिल पाएंगी जो अपने पिता के ब्रेन कैंसर का पता चलने के कारण क्राइस्टचर्च में अपने परिवार के साथ हैं।