Wednesday, November 20, 2019

न्यूज़ अलर्ट
1) खूंखार आतंकी बगदादी की मौत को लेकर ट्रंप ने बोला झूठ? ताजा रिपोर्ट्स में नए खुलासे से मची खलबली.... 2) बैन झेलने के बाद Lionel Messi की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम में हुई वापसी.... 3) येस बैंक को सितंबर तिमाही में हुआ 629 करोड़ रुपये का एकीकृत घाटा.... 4) महाराष्‍ट्र में सरकार गठन पर बोले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोगों को जल्‍द ही पता चल जाएगा कि....... 5) कांग्रेस का दावा, WhatsApp स्पाइवेयर के जरिए प्रियंका गांधी का फोन भी किया गया हैक.... 6) बीच पर छठ पूजा देखने पहुंचे ऋतिक रोशन.... 7) अनु मलिक पर एक बार फिर लगे यौन उत्पीड़न के आरोप, नेहा भसीन ने कहा ‘दरिंदा'....
डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई
Wednesday, October 16, 2019 3:39:14 PM - By उत्तर प्रदेश ब्यूरो

अब्दुल कलाम
मोहम्मद अब्बास एवं जुवैदा बानो प्रशिक्षण संस्थान बिझाई औरैया उ.प्र. में डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम की जयंती बड़ी धूमधाम से मनाई गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप मेंं प्राचार्य इंजी .सैय्यद शहाबुद्दीन अली अहमद -आई .टी .आई जगम्मनपुर ने विज्ञान के कुछ प्रयोग करके दिखाए व विज्ञान के चमत्कारों से समाज मे फैले हुए अन्धविसों को कैसे दूर किया जाए,बताया गया।उन्होंने बताया कि एपीजे कलाम का जन्म 15 अक्टूबर 1931 को हुआ था। उन्होंने विज्ञान और मानवता की दुनिया में बहुत बड़ा योगदान दिया था। उनका जन्म और परवरिश रामेश्वरम, तमिलनाडु में हुई थी।एवं 27जुलाई2105में शिलांग में एक शैक्षणिक उदबोधन के दौरान हृदयघात के कारण उनकी मृत्यु हो गयी थी।
उन्होंने भौतिकी और एरोस्पेस इंजीनियरिंग में पढ़ाई की थी। उन्हें “मिसाइल मैन ऑफ इंडिया” के रूप में जाना जाता है क्योंकि उन्होंने बैलिस्टिक मिसाइल और लॉन्च वाहन प्रौद्योगिकी के विकास पर काम किया था। 2002 में, कलाम भारत के 11 वें राष्ट्रपति बने। कलाम ने पोखरण -2 , परमाणु परीक्षण किया, जिसने भारत को परमाणु शक्तियों के क्लब में शामिल कर लिया, जो उस समय तक केवल पांच देशों के लिए था। आइए उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनके कुछ फेमस कोट्स जिन्हें आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से शेयर कर सकते हैं।
1. “सपने वो नहीं है जो आप नींद में देखें, सपने वो हैं दो आपको नींद ही नहीं आने दे।
2. अगर तुम सूरज की तरह चमकना चाहते हो तो पहले सूरज की तरह जलना सीखो।
3. जिस दिन हमारे सिग्नेचर, ऑटोग्राफ में बदल जाएं,
मान लीजिए आप कामयाब हो गए।
4. आप अपना भविष्य नहीं बदल सकते,
लेकिन अपनी आदतें बदल सकते हैं और
निश्चित रुप से आपकी आदतें आपका फ्यूचर बदल देगी।
युवाओं को मेरा सन्देश है कि अलग तरीके से सोचें, कुछ नया करने का प्रयत्न करें, अपना रास्ता खुद बनायें, असंभव को हासिल करें।।
जिस दिन हमारेसिग्नेचर, ऑटोग्राफ में बदल जाएं,
मान लीजिए आप कामयाब हो गए।।

5."किसी को हरा देना बेहद आसान है, लेकिन किसी को जीतना बेहद मुश्किल !